RTI द्वारा खुलासा- बीजेपी के हरियाणा सीएम के पास नहीं है नागरिकता के दस्तावेज़!

चंडीगढ़ – (RTI) सूचना का अधिकार के तहत 20 जानवरी को पानीपत के निवासी पीपी कपूर (एक्टिविस्ट) ने हरियाणा सीएम के नागरिकता संबंधित दस्तावेज की जानकारी के लिए आरटीआई दाखिल की थी।

पीपी कपूर (एक्टिविस्ट) की आरटीआई पर जो उन्हें जवाब मिला है वह काफी आश्चर्यजनक है। आरटीआई ने खुलासा किया है कि हरियाणा सरकार के मुख्यमंत्री समेत कई कैबिनेट मंत्रियों के साथ राज्य के राज्यपाल के पास नागरिकता के दस्तावेज़ नहीं है।

पीपी कपूर की आरटीआई पर हरियाणा के पब्लिक इंफॉर्मेशन ऑफिसर (Public Information Officer) पूनम राठी ने कहा है कि उनके रिकॉर्ड में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य के नागरिकता से सम्बंधित कोई दस्तावेज़ नहीं है।

पूनम राठी (PIO) ने उम्मीद जताई है कि इन लोगो का नागरिकता से संबंधित दस्तावेज़ चुनाव आयोग (Election Commission of India) के पास होना चाहिए।

आरटीआई के तहत मांगी गई जानकारी के जवाब में साफ तौर पर बताया गया है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की कोई ऐसी दस्तावेज़ पब्लिक इंफॉर्मेशन ऑफिसर के पास नहीं है जिससे उनकी भारतीय होने का प्रमाण साबित हो। हो सकता है कि उनके नागरिकता के दस्तावेज चुनाव आयोग के पास उपलब्ध हो।

हरियाणा के 2019 के विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने वादा किया था कि अवैध प्रवासियों को हरियाणा से निकालने के लिए राज्य में राष्ट्रीय नागरिकता पंजीयन (NRC) लागू करेंगे।

Mdi Hindiसे जुड़े अन्य ख़बर लगातार प्राप्त करने के लिए हमेंfacebookपर like औरtwitterपर फॉलो करें.

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x