खडगपुर में ममता पर बरसे पीएम, बोले 10 साल में बंगाल को कंगाल कर दिया।

कोलकाता – बंगाल विधानसभा चुनाव का प्रचार प्रसार अपने शबाब पर है। नेताओं का आरोप प्रत्यारोप जारी है। खड़गपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर बंगाल को 10 साल में कंगाल करने का गंभीर आरोप लगाया और बंगाल की जनता से अपील की कि उनकी पार्टी को 5 साल मौका दिया जाए।

प्रधानमंत्री ने लोगों से कहा कि आपका उत्साह बता रहा है कि बंगाल में बीजेपी सरकार बनने जा रही है बंगाल आबाद रहे इसीलिए हमारे 130 कार्यकर्ताओं ने अपनी बलि दे दी। पश्चिम बंगाल में 50 साल से विकास लुप्त है तो 10 साल में दीदी ने बंगाल को कंगाल कर दिया है। आप हमें मौका दीजिए फिर विकास की रफ्तार तेज हो जाएगी।

सत्ता मिलने पर दीदी के प्रदेश में विकास की गंगा बहा देने का दावा करने वाली भारतीय जनता पार्टी अधिकांश प्रदेशों में सत्ता में है साथ ही केंद्र पर भी काबिज है। उसे बताना चाहिए कि बंगाल को भी वह वैसा ही बनाएगी जैसे बीजेपी शासित अन्य प्रदेश हैं।

चुनाव जीतने के बाद क्या बीजेपी बंगाल को उत्तर प्रदेश मॉडल बनाएगी? जहां रात के अंधेरे में रेप पीड़ित दलित बेटी का शव जला दिया जाता है ताकि कुछ विशेष जाति के लोगों को बचाया जा सके। मंदिर में पानी पीने गए नाबालिग लड़के को इसलिए पीट दिया जाता है कि वह अलग समुदाय का है। धार्मिक स्थानों पर बोर्ड लगा दिया जाता है कि यहां विशेष समुदाय के लोगों का आना मना है।

उसे स्पष्ट करना चाहिए की बंगाल को किस मॉडल में ढलेगी कही विकास रूपी गुजरात तो नहीं बना देगी? जहां निम्न जाति के दूल्हे को उच्च जाति के लोग घोड़े पर बैठने नहीं देते रास्तों को पानी से कचड़ा कर दिया जाता है महिलाएं सड़को पर बैठ जाती है की बरात न निकल सके। यह वही प्रदेश है जहा दुनिया का सबसे ताकतवर देश का राष्ट्रपति आता है तो अपनी विकास छुपाने के लिए लंबी और ऊंची दीवार बना दी जाती है की वह इसका नकल न कर सके।

या बंगाल में केंद्रीय सत्ता का विकास मॉडल लागू होगा? जनता हर वित्तीय वर्ष इंतजार करेगी कि उसका कौन सा धरोहर बिकने के लिए तैयार है। प्रत्येक दिन प्राइम टाइम देखकर लोग खुद को धन्य महसूस करेंगे की उनकी हर प्रदेशिक संपत्ति धीरे धीरे प्राइवेट हाथों में बिक रही है। और सभी को आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित कर रही हैं।
और पार्टी का यही मुख्य लक्ष्य है सबका साथ सबका विकास।

Mdi Hindiसे जुड़े अन्य ख़बर लगातार प्राप्त करने के लिए हमेंFacebook पर like औरTwitter पर फॉलो करें.

Subscribe
Notify of
guest
1 Comment
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
Rahul Kumar
Rahul Kumar
2 years ago

fine article

1
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x