पुलिस ने हाथरस जा रहे राहुल गाँधी एवं प्रियंका गांधी को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश: यमुना एक्सप्रेस-वे पर राहुल गाँधी और प्रियंका गाँधी के साथ उत्तर प्रदेश की पुलिस द्वारा धक्कामुक्की की गई, हाथरस कांड के पीड़ित परिवार से मिलने दिल्ली से काफिले के साथ निकले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को यूपी पुलिस ने यमुना एक्सप्रेस-वे पर गिरफ्तार कर लिया।

Can Rahul Gandhi Seize The Hathras Moment For Reviving The Congress?

उत्तर प्रदेश के हाथरस के चंदपा क्षेत्र में अनुसूचित जाति की बिटिया से दुष्कर्म का मामला आज काफी बढ़ गया। इस घटना को लेकर आज का दिन बड़े राजनीतिक उठापटक वाला रहा। सुबह से ही यह खबर चर्चा में थी आज राहुल गांधी और प्रियंका गांधी हाथरस जाकर पीड़िता के परिजनों से मुलाकात करेंगे। इस खबर के फैलते ही हाथरस से लेकर नोएडा-गाजियाबाद तक पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया और दिल्ली से यूपी जाने वाली सभी सीमाओं पर बैरिकेडिंग कर दी गई।

Rahul Gandhi pushed to ground in scuffle with cops trying to prevent him from reaching Hathras - India News

इसके बाद दिन में एक ऐसा समय आया जब पुलिस ने राहुल प्रियंका का काफिला रोक लिया और वह पैदल ही यमुना एक्सप्रेसवे पर निकल पड़े, जिसकी उम्मीद शायद ही पुलिस ने की थी। आगे जाकर पुलिस और राहुल व कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच धक्कामुक्की हुई जिसमें राहुल रोड पर गिर गए।

आज दिन में करीब 12.30 राहुल और प्रियंका दिल्ली से हाथरस के लिए निकले। उनके साथ करीब 50 गाड़ियों का काफिला था जिसमें कई बड़े नेता जैसे जितिन प्रसाद, राजीव शुक्ला आदि भी मौजूद थे। प्रियंका और राहुल डीएनडी से होते हुए यमुना एक्सप्रेसवे की ओर निकले।जब राहुल और प्रियंका यमुना एक्सप्रेसवे के जीरो प्वाइंट पर पहुंचे तो उन्हें वहां तैनात गौतमबुद्ध नगर की पुलिस ने उन्हें रोक लिया।

पुलिस ने हाथरस जाने पर अड़े राहुल गांधी को यमुना एक्सप्रेस-वे पर किया अरेस्ट, वापस दिल्ली भेजा - hathras rape case: rahul-priyanka gandhi will go to hathras, district ...

फिर दोनों यमुना एक्स्प्रेसवे के जीरो प्वाइंट से लेकर गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय तक पैदल ही चले। यह दूरी छह किलोमीटर की है। इनके साथ-साथ तमाम कांग्रेसी कार्यकर्ता व नेता भी पैदल ही निकल पड़े। विश्वविद्यालय के बाहर जब ये पहुंचे तो वहां भारी संख्या में सुरक्षा बल मौजूद थे। सुरक्षाकर्मियों ने राहुल प्रियंका को आगे जाने नहीं दिया।

यहीं पर सुरक्षा बलों और राहुल व कांग्रेस कार्यकर्ताओं में धक्कामुक्की हो गई। पुलिस वाले सभी को पीछे धकेलने की कोशिश कर रहे थे और इसी में एक जोर का धक्का लगा और राहुल गांधी रोड के किनारे जा गिरे। इस दौरान उन्हें चोट भी आई। बाद में उठे और वहीं अपने कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठ गए। इस बीच पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज भी किया, जिसमें कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को चोटें भी आईं।

इसके बाद भी राहुल हाथरस जाने की जिद पर अड़े रहे जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया व अन्य कांग्रेसियों को हिरासत में लिया गया, और बाद में राहुल प्रियंका समेत करीब 150 से ज्यादा लोगो पर FIR दर्ज किया गया वही कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लु ने कहा कि धक्कामुक्की के दौरान जब राहुल गांधी जमीन पर गिरे तो उन्हे चोट भी आई है.

हाथरस केस: राहुल गांधी से धक्का-मुक्की से हाईकोर्ट के संज्ञान तक, पढ़ें 10 अपडेट्स | hathras - News in Hindi - हिंदी न्यूज़, समाचार, लेटेस्ट-ब्रेकिंग ...

वही बाद में राहुल गांधी के गिरफ्तारी के बाद प्रदेश भर में कांग्रेस कार्यकर्ताओ के अन्दर गुस्सा दिखा और वे सड़को पर आ गए प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सफदरगंज, चंद्रशेखर और विजय चौक समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में ज़िला अध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह की अगुवाई में तमाम कार्यकर्ता सड़को पर आ गए और विरोध प्रदर्शन करते हुए चक्का जाम भी किया इस दौरान पुलिस प्रशासन से झड़प भी हुई

(संवाददाता: अब्दुल आतिफ गौरी बाज़ार)

Mdi Hindi से जुड़े अन्य ख़बर लगातार प्राप्त करने के लिए हमें Facebook पर like और Twitter पर फॉलो करें.

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x