मोदी के SPG सुरक्षा पर प्रत्येक दिन खर्च होते हैं 1 करोड़ 62 लाख रुपए।

नई दिल्ली – भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एसपीजी (SPG) सुरक्षा पर प्रत्येक 24 घंटों में 1 करोड़ ₹62 लाख रुपए खर्च होता है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने संसद में इसकी लिखित जानकारी दी है।

इस समय एसपीजी (SPG) सुरक्षा सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही मिली हुई है। सुरक्षा के लिए संसद ने एक कानून का निर्माण किया है. जिसमें यह प्रावधान है कि एसपीजी सुरक्षा सिर्फ प्रधानमंत्री को दी जाएगी। प्रधानमंत्री पद से हटने के बाद 5 साल तक यह सुरक्षा दी जाएगी और उसके बाद हटा दी जाएगी।

संसद में डीएमके सांसद दयानिधि मारन ने प्रश्न पूछा था कि देश में कितने लोगों को एसपीजी (Special Protection Group) सुरक्षा मिली हुई है।

जिसके लिखित जवाब देते हुए संसद में गृह मंत्रालय ने यह जानकारियां साझा किया है। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किशन रेड्डी ने बताया कि एसपीजी (SPG) सुरक्षा भारत में सिर्फ एक ही व्यक्ति को हासिल है। हालांकि रेड्डी ने अपने जवाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम नहीं लिया।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री को मिलने वाले एसपीजी (SPG) सुरक्षा में इस वर्ष का बजट में 10% का इजाफा किया गया है।

देश में एसपीजी सुरक्षा सिर्फ प्रधानमंत्री को प्राप्त है। और 56 लोगों को सीआरपीएफ की सुरक्षा दी गई है। जिसमें एसपीजी सुरक्षा पर सिर्फ चौबीस घंटों में 1 करोड़ ₹62 लाख रूपए खर्च होते हैं।

Mdi Hindiसे जुड़े अन्य ख़बर लगातार प्राप्त करने के लिए हमेंfacebookपर like औरtwitterपर फॉलो करें.

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x