केरल में भारी बारिश से भूखलन! 12 की मौत|

तिरुवंतपुरम: केरल के ईडूक्की जिले के राजामलई इलाके में हुए भूस्खलन में 12 लोगों की जिंदगी ख़ाक में समा गई। इस भुखलन में कई लोगों के दबे होने की आशंका है।

केरल में लगातार बारिश होने से इडुक्की जिले में मोथीरापूझा नदी के बढ़ते जल स्तर के कारण निचले ढलान इलाकों में अधिक मात्रा में पानी जमा हो गया। भारी बारिश से हुए भूखलन के मलबे में दबकर 12 लोग अपनी जिंदगी से हाथ धो बैठे।

अब तक 10 से अधिक लोगों को इस हादसे से बचाया जा सका है और उनका इलाज मुन्नार के टाटा जनरल अस्पताल में चल रहा है।

यह हादसा केरल के पर्यटक नगरी मुन्नार से तकरीबन 26 किलोमीटर दूर का है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जहां की यह घटना है वहां तकरीबन 80 लोग रहते थे।

शुक्रवार की सुबह की घटना है। तालुका के अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को अत्यधिक बरसात होने के कारण इलाके को जोड़ने वाली एक ब्रिज पानी में बह गया जिससे इस इलाके तक पहुंचने में काफी दिक्कत हो रही है और बचाव कार्य को गति नहीं मिल पा रही है।

केरल के मुख्यमंत्री पीनारायी विजयन ने टि्वट कर जानकारी दी है कि घटनास्थल पर 50 विशेष सदस्य बल पहुंच चुकी है जो दिन और रात में राहत बचाव करने के लिए सक्षम है। एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है।

Lock Down  के नियमों का पालन करें स्वयं हित में, समाज हित में, राष्ट्रहित में, Covid-19 की गंभीरता को नजरअंदाज न करें अपना बचाव करें क्योंकि बचाव ही सबसे अच्छा उपचार हैं।

Mdi Hindi से जुड़े अन्य ख़बर लगातार प्राप्त करने के लिए हमें face book पर like और twitter पर फॉलो करें.

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x