अजमेर में ट्रेन हादसा: मालगाड़ी से टकराई साबरमती एक्सप्रेस

राजस्थान- अहमदाबाद से उत्तर प्रदेश के आगरा जा रही साबरमती एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गई यह हादसा अजमेर में मादर रेलवे स्टेशन के समीप हुआ। रात के तकरीबन 1 बज रहे थे।

Sabarmati Express Derails in Ajmer After Colliding With Goods Train: A Night of Chaos Averted by Luck - Times Bull

टक्कर जबरदस्त था जिसके कारण इंजन समेत 4 बोगी पटरी से नीचे उतर गई। हादसे के समय अधकांश यात्री सो रहे थे टक्कर से उत्पन्न हुई आवाज ने सबके कानों को सुन्न कर दिया देखते ही देखते चीख पुकार की आवाजे आने लगी।

जैसे ही रेलवे विभाग को इस हादसे की सूचना मिली उसके अधिकारी मौके पर पहुंच कर बचाव/राहत में लग गए। संयोग अच्छा था कि इस हादसे में किसी की जान तो नही गई लेकिन कई दर्जन लोग घायल हो गए जिनका इलाज अजमेर के अस्पताल में चल रहा है। एमडीआई हिंदी घायलों को जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता है।

बड़ा सवाल यह है कि हादसा हो कैसे गया, इसका जिम्मेदार कौन है? एक सुपरफास्ट एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकरा कैसे गई, इन सवालों का जवाब शायद आपको नही मिल पाएगा क्योंकि मोदी सरकार की बेशर्म रेलवे विभाग और उसका मिनिस्टर गैरजिम्मेदार है।

Sabarmati-Agra superfast train derails near Ajmer, none hurt | India News - The Indian Express

पिछले 10 सालों के मोदी कार्यकाल में देश के अनेकों हिस्सों में अनेक भीषण रेल दुर्घटनाएं हुई है कई हजार लोग मरे गए है लेकिन कभी भी न ही केंद्र की सरकार और न ही उसका रेलवे विभाग का मंत्रालय ने इस की जिम्मेदारी ली है। ऐसे में संभावना नहीं स्पष्ट है कि इस हादसे की भी जिम्मेदारी संबंधित विभाग नही लेगा।

ऐसे में मान लीजिए यह दुर्घटना प्राकृतिक थी इसमें मोदी सरकार और उसके रेलवे विभाग का कोई कसूर नहीं है। गलती भगवान से हो सकती है मोदी और उसके मंत्रालय से नही, यह मोदी का ही चमत्कार है कि एक लोगों की भी जान नही गई.

Mdi Hindiकी ख़बरों को लगातार प्राप्त करने के लिए Facebook पर like औरTwitter पर फॉलो करें

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x